Agar apka phone hang ho jaye to Fitindia apke liye kuch jaruri tips layi hai

यू्जर्स के लिए कुछ टिप्स अक्सर देखा जाता हैं कि फ़ोन लेने के थोड़े ही महीनो बाद आपका फ़ोन हैंग हो जाता हैं या स्लो हो जाता है.

कहने का मतलब यह है कि जब आप फोन पर एक एप्लीकेशन से दूसरे एप्लीकेशन  पर जाना चाहते हैं या कोई काम कर होम स्‍क्रीन पर लौटना चाहते हैं तो यह पहले के मुकाबले थोड़ा अधिक समय लेता है. और तो और संभव है कि कई बार आपका फोन हैंग भी हो जाता हो.

इन्‍टर्नल मेमोरी स्पेस

आपके फोन की इन्टर्नल मेमोरी में जितना स्पेस होगा, आपका फोन उतना ही अच्‍छा काम करेगा संभव है कि आपके फोन के बहुत सारे फोटोज, म्यूजिक या एप्लीकेशन हों, जिसके कारण आपका फोन स्‍लो काम कर रहा है.

अगर आप चाहे तो अपने फोटोज , म्यूजिक और डेटा को फोन से हटाकर ड्रॉपबॉक्स  या गूगल ड्राइव क्लाउड या मेमोरी कार्ड  स्‍टोरेज सर्विस पर स्‍टोर कर सकते हैं. इसके साथ ही वैसे एप्लीकेशन  जिनका इस्‍तेमाल आप नहीं या कम करते हैं उन्‍हें  अनइंस्टाल कर इन्टर्नल मेमोरी को खाली कर सकते हैं.

जरूरी एप्लीकेशन

अगर आपके लिए सारे एप्लीकेशन जरूरी हैं और आप उन्‍हें अनइंस्टाल नहीं करना चाहते तो आप एप्लीकेशन को एक्‍सटर्नल मेमोरी में भी सेव कर सकते हैं.

ऐसा करके भी फोन के इन्‍टर्नल मेमोरी को खाली किया जा सकता है.

स्‍मार्टफोन widgets

बहुत से लोग यह तर्क दे सकते हैं कि widgets स्‍मार्टफोन पर काम को आसान बनाते हैं, कि widgets स्‍मार्टफोन पर काम को आसान बनाते हैं, क्‍योंकि इसके लिए एप्लीकेशन को खोलने की बजाय होमस्‍क्रीन पर उसके widgets को खोलकर ही काम बन जाता है.

यह सही भी है, लेकिन वे यह नहीं बताते कि widgets खासकर फेसबुक  जैसे widgets आपके फोन को स्‍लो बनाने के साथ ही फोन के बैटरी बैकअप को भी प्रभावित करते हैं.

इसलिए बेहतर होगा अगर आप widgets का इस्‍तेमाल कम ही करें. गैरजरूरी widgets को हटाने के लिए होमस्‍क्रीन पर उसे 3-5 सेकेंड तक प्रेस करें और फिर फोन स्‍क्रीन के ऊपरी भाग में remove सेक्‍शन तक ड्रैग करें.

फोन का अपडेशन है जरूरी

हम में से बहुत से लोग यह मानते हैं कि एक बार फोन खरीद लिया, बस अब कोई अपडेट करने की जरूरत नहीं है.

लेकिन कई बार यह आपके लिए जरूरी है, क्‍योंकि समय-समय पर फोन या एप्लीकेशन के लिए कंपनी समय-समय पर अपडेट्स भेजती है जो पुरानी समस्‍याओं का हल होता है.समय के साथ साथ अपना फ़ोन अपडेट करते रहे,ताकि आपका फ़ोन स्पीड़ से चले और फ़ोन हैंग ना हो.

तो अब पूरा मज़ा लें अपने एंड्रायड स्मार्टफोन का

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s